Sunday, November 6, 2011

..इटली में बाढ़, कूड़े में बह गईं कारें

इटली,(06/11/11)(Tehelkanews)

इटली के बंदरगाह शहर जिनोआ में बाढ़ के हालात और विकट हो गए हैं। लगातार बारिश और दो नदियों के तटबंध टूटने से शहर में पानी घुस आया है। अब तक ६ लोगों की मौत हो चुकी है। शहर में प्रशासन ने राहत का मोर्चा संभाल लिया है। लोगों को सुरक्षित स्थानों की ओर भेजा जा रहा है तथा राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है। बाढ़ की वजह से शहर के चौक पर बहकर कचरे की तरह जमा हुईं कारें।



समरसेट के टॉन्टन के पास हादसा



ब्रिटेन के समरसेट के टॉन्टन में स्थित राजमार्ग एम-5 पर शुक्रवार देर रात एक के बाद एक 27 वाहन आपस में टकरा गए। इसमें 8 लोगों की मौत हो गई और करीब 51 लोग घायल हो गए हैं।



टक्कर के बाद वाहनों में भयानक आग लग गई, जिससे इसमें फंसे यात्रियों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिल पाया। करीब आधे घंटे बाद पहुंची अग्निशमन की टीम ने आग बुझाई और लोगों को जलती गाड़ियों से बाहर निकाला। ञ्चइस काम में अग्निशमन दल के करीब 50 कर्मचारी लगे थे। राजमार्ग अगले 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। हादसे की वजह बारिश और घने कोहरे को बताया जा रहा है।



ञ्चगौरतलब है कि मार्च 1991, में एम-4 राजमार्ग पर 51 वाहनों की भिडं़त हुई थी। जिसमें 10 लोगों की मौत हुई थी और 25 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।


News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker