Tuesday, November 22, 2011

\'जिसने खोली जरदारी जी की पोल पट्टी, भई मैं उससे कभी नहीं मिला\'

वाशिंगटन,(22/11/11)(Tehelkanews)

अमेरिका के संयुक्त सैन्य प्रमुख रह चुके एडमिरल माइक मुलन ने कहा है कि वह पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के उनको लिखे गोपनीय पत्न का खुलासा करने वाले पाकिस्तानी उद्यमी मंसूर एजाज को जानते तक नहीं हैं और एजाज से उनकी कभी मुलाकात नहीं हुई।



अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन के प्रवक्ता कैप्टन जान किरबी ने कहा, मुलन ने कभी भी पाकिस्तानी उद्यमी मंसूर एजाज से मुलाकात नहीं की थी। पेंटागन प्रवक्ता ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय रक्षा सलाहकार जेम्स जोन्स की इस मामले में कथित भूमिका पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।



किरबी ने बताया कि एडमिरल मुलन से परिचित एक व्यक्ति ने उन्हें यह पत्न उपलब्ध कराया था। इस पत्न पर किसी के भी हस्ताक्षर नहीं थे और मुलन को इसकी सामग्री भी प्रामाणिक नहीं लगी थी जिसके कारण उन्होंने इस पर कोई निर्णय नहीं लेने का फ्सैला किया।



उल्लेखनीय है कि एजाज ने एक महीने पूर्व वाणिज्यिक दैनिक फाइनेंशियल टाइम्स में लिखे अपने स्तंभ में आरोप लगाया था कि पाकिस्तानी सरजमीं पर अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद जरदारी को देश में सैन्य तख्तापलट होने का भय सताने लगा था और उन्होंने मुलन को लिखे अपने गोपनीय पत्न में अमेरिका से मदद की दरकार की थी।



जरदारी पर यह भी आरोप लगाया गया था कि वह देश के सेना प्रमुख अशफ्का परवेज कयानी और खुफिया एजेंसी आईएसआई प्रमुख अहमद शुजा पाशा को हटाने में भी अमेरिका की मदद चाहते थे। एजाज ने पाकिस्तान के अमेरिका में कार्यरत राजदूत हुसैन हक्कानी पर भी आरोप लगाया था कि उन्होंने एजाज से यह पत्न बोलकर टाइप कराया था।
News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker