Friday, November 25, 2011

सोने में गिरावट जारी, कुछ ही दिन में 25,500 रुपए तक गिर सकती है कीमत

सोने में बढ़त बरकरार, और महंगा हुआ सोना Share3 डॉलर के मुकाबले रुपया 52 के पार, शेयर बाजार में भी हाहाकार, सोना भी नीचे Share39 सोना पहुंचा रिकॉर्ड नई ऊंचाई पर Share सोना जाएगा इस हफ्ते 30,000 रुपए के पार ? Share11 हर स्तर पर दीर्घावधि के लिए खरीदें सोना Share नई दिल्लीः सोने की कीमतों की तेजी काफूर हो गई है। अनुमान है कि अगले महीने सोना 25,000 रुपए प्रति दस ग्राम तक जा सकता है।

एक्सपर्ट्स की राय में सोने का सुनहला वक्त फिलहाल दिख नहीं रहा है और यह अभी गिरेगा। एक सर्वे में बैंकरों और ब्रोकरों ने कहा कि सोना आगे साढ़े तीन प्रतिशत तक गिर सकता है क्योंकि निवेशक मुनाफा वसूली में लगे हुए हैं। इसके अलावा शादियों के मौसम की अतिरिक्‍त मांग भी खत्म हो गई है।

समाचार एजेंसी रायटरर्स के इस सर्वेक्षण में बड़े-बड़े बैंकों ने भाग लिया। सभी का कहना है कि सोने की मांग घट गई है। इस सर्वेक्षण में कहा गया है कि सोने के दाम दिसंबर में 25,000 रुपए प्रति दस ग्राम तक के स्तर पर भी जा सकते हैं।

बुलियन मर्चेंट्स एसोसिएशन के महासचिव श्रीकृष्ण गोयल चांदीवाला ने कहा कि सोने की कीमतें असामान्य रुप से बढ़ गई थीं और इनमें करेक्शन स्वाभाविक है। सोना 25-26 हजार रुपए के बीच ही रहना चाहिए क्योंकि इसके बाद इसकी खरीदारी ऑलमोंड्स के अजय जैन के मुताबिक सोने के फिलहाल ऊपर जाने की गुंजाइश नहीं है। अगर भारत में डॉलर गिरता है तो सोना और गिर सकता है। फिलहाल इसमें बढ़ोतरी की गुंजाइश नहीं है।

जानकारों का यह भी मानना है कि यूरोपीय देश कर्ज संकट से निकलने के लिए सोने को बेच सकते हैं। उनके सेंट्रल बैंकों के पास काफी सोना है और वे उसे बाहर निकाल सकते हैं। वहां के लोग सोने को थोड़ा-थोड़ करके बेच भी रहे हैं। इसलिए सोने में बहुत तेजी की संभावना नहीं है।


News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker