Monday, November 28, 2011

गहराता जा रहा भंवरी का भंवर: न जिंदा होने, न ही मौत का मिल रहा सबूत

जोधपुर.29-11-2011-(प,प)

भंवरी अपहरण के 89 दिन बाद सीबीआई उसकी मौत के सबूत तलाश रही है। हालांकि, अब तक नाकामी ही हाथ लगी है, फिर भी उम्मीद नहीं छोड़ी है। लोहावट और फलौदी के रेतीले धोरे छान चुकी सीबीआई ने सोमवार सुबह मथानिया-ओसियां मार्ग की सभी झाड़ियों में सबूतों की तलाश की है।

करीब तीन घंटे तक छानबीन करने के बाद सीबीआई टीम खाली हाथ लौट आई। सीबीआई के एसपी राकेश राठी सोमवार सुबह 8 बजे मथानिया थाने के पुलिसकर्मियों व आरएसी के जवानों का लवाजमा लेकर उम्मेदनगर पहुंचे। सभी लोगों ने उम्मेदनगर, नेवरा रोड, ओसियां रोड, भैंसेर-चावंडिया मार्ग और मथानिया इलाके की झाड़ियों व ओरण भूमि में भंवरी की किसी वस्तु अथवा उसके अवशेष की तलाश की।

इसी रूट पर भंवरी का अपहरण किया गया था। नेवरा रोड पर भंवरी को दूसरी गैंग के हवाले करने की बात आरोपी शहाबुद्दीन व सोहनलाल ने कही थी। सीबीआई ने इन गांवों की कच्ची सड़कों की छानबीन कर आस-पास काम करने वाले लोगों से भी पूछताछ की और मौका नक्शा बनाया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बावजूद सीबीआई को कोई सुराग नहीं मिला। दिल्ली से आई सीएफएसएल की टीम भले ही अपहरण में प्रयुक्त बोलेरो के पार्ट्स में फंसे बालों की डीएनए जांच कर यह साबित कर दे कि ये बाल भंवरी के ही हैं, मगर उससे भंवरी की मौत की पुष्टि करना मुमकिन नहीं होगा। ये बाल बोलेरो में हुए संघर्ष में भी टूट सकते हैं, इसलिए सीबीआई भंवरी की कोई ऐसी वस्तु और सबूत जुटाना चाहती है जिससे उसकी मौत साबित हो सके।

सीबीआई ने शहाबुद्दीन के बेटे फारूख, उसके भाई शरीफ व सत्तार को पूछताछ के लिए बुलाया और तीनों को जेल में शहाबुद्दीन से रूबरू कराने भी ले गए। तीनों बेटों से शाम तक पूछताछ की गई। फारूख ने रोशन से किसी प्रकार कारिश्ता होने से इनकार किया है।

फारूख ने आबूरोड में रहने वाली रोशनबानो से किसी प्रकार का रिश्ता होने से इनकार किया है। रविवार को सीबीआई ने रोशनबानो से पूछताछ की तो उसने कहा था कि उसकी बहनें शहाबुद्दीन के परिवार में ब्याही हुई हैं, इसलिए उसकी पहचान है।















जबकि फारूख ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनका रोशन से कोई रिश्ता नहीं है। इस बीच सीबीआई ने फारूख, उसके भाई शरीफ व सत्तार को पूछताछ के लिए बुलाया और तीनों को जेल में शहाबुद्दीन से रूबरू कराने भी ले गए। तीनों बेटों से शाम तक पूछताछ की गई।


News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker