Wednesday, November 23, 2011

गद्दाफी के बाद बेटे पर उतारा विद्रोहियों ने गुस्सा, बेरहमी से काट दी उंगलियां!

जिंटान,(23/11/11)(Tehelkanews)

मृत लीबियाई तानाशाह मुअम्मर अल गद्दाफी के बेटे सैफ अल इस्लाम को जब गिरफ्तार किया गया तब उसके दाएं हाथ की उंगलियों पर पट्टियां बंधी थीं। सैफ का इलाज करने वाले एक डॉक्टर की बात मानें तो सैफ की उंगलियां लीबियाई विद्रोहियों ने काट डाली हैं।



जिस अस्पताल में सैफ को इलाज के लिए रखा गया, वहां के सर्जन ने कहा है कि वो दावे के साथ तो नहीं कह सकते, लेकिन सैफ के हाथ में लगी चोट की गंभीरता इसी ओर इशारा कर रही है।



डॉ एंड्रेय मुर्कोवस्की का कहना है कि सैफ को लगी चोटें नाटो के मिसाइल हमले से नहीं लगी हैं। बल्कि उन्हें बर्बरता से काटा गया है।



उल्लेखनीय है कि सैफ शनिवार को एनटीसी बलों द्वारा गिरफ्तार किए गए थे। अब उनके खिलाफ लीबिया में ही मुकदमा चलेगा। लीबियाई अधिकारियों ने कहा था कि वो कोशिश करेंगे कि सैफ को सजा ए मौत दी जाए।



ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस प्रकार विद्रोहियों ने बेरहमी से पिता मुअम्मर गद्दाफी को कत्ल किया था, ठीक उसी प्रकार उन्होंने सैफ को भी ऐसी निर्मम सजा दी। सैफ अपनी अकड़ दिखाने के लिए लोगों को उंगली दिखाया करते थे।



हालांकि सैफ ने इस बात का खंडन किया है। सैफ का कहना है कि उन्हें ये चोटें नाटो द्वारा किए हवाई हमलों के दौरान लगी। उनके लीबियाई भाईयों ने उन्हें किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाया।



डॉ मुर्कोवस्की ने कहा, \"सैफ ने मुझे बताया कि नाटो के हमले के दौरान वह घायल हुए। मैं उनकी इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहा क्योंकि उन्हें उंगलियां छोड़कर और कहीं खरोंच तक नहीं आई है। यदि किसी हवाई हमले में वो घायल हुए हैं तो यह बात संभव नहीं है।\"




News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker