Wednesday, November 9, 2011

तो छिड जाएगा महायुद्ध ! इजरायल ने दी ईरान पर हमले की धमकी

यरुशलम(09/11/11)(Tehelkanews)

ईरान के परमाणु कार्यक्रम के पुख्ता सबूत अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) भले ही दो दिन बाद सार्वजनिक करने वाला हो, लेकिन इजरायल ने पहले ही उस पर हमले की धमकी दे दी है। वहीं ईरान ने आईएईए की रिपोर्ट को फर्जी दावों पर आधारित बताया है।



ईरान के परमाणु कार्यक्रम की लगातार जानकारी मिलने के बाद इजरायली राष्ट्रपति शिमोन पेरेज ने एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, 'अलग-अलग देशों की खुफिया एजेंसियों से ईरानी परमाणु गतिविधियों की सूचना मिल रही है। मैं चिंतित हूं। मैंने अपने देश के नेताओं पर दबाव बढ़ा दिया है और चेतावनी दी है कि ईरान परमाणु हथियार तैयार करने के बेहद करीब है।



हमें यह जताना होगा कि वो अपने वादों को पूरा करे अन्यथा विकल्पों की कमी नहीं है।' स्थानीय अखबारों में छपी खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और रक्षा मंत्री एहुद बराक हमले के लिए कैबिनेट का समर्थन जुटा रहे हैं। पिछले ही हफ्ते सेना ने बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है और बड़े पैमाने पर नागरिक सुरक्षा के उपायों की भी तैयारी हो गई है। हालांकि मीडिया खबरों में ये स्पष्ट कहा गया है कि अभी हमले को लेकर आखिरी फैसला नहीं हुआ है और यह 8 नवंबर को आईएईए की रिपोर्ट आने के बाद तय हो सकता है।



क्या है आईएईए की रिपोर्ट में:



अब तक मिली सूचना के अनुसार आईएईए की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि ईरान प्लूटोनियम और यूरेनियम तैयार कर रहा है जिनका इस्तेमाल ऊर्जा पैदा करने और दूसरे शांतिपूर्ण कामों के लिए हो सकता है लेकिन ईरान का ध्यान कथित रूप से हथियार बनाने में है। साथ ही इनको ढोने के लिए मिसाइल भी बनाने की तैयारी है।



फर्जी दावों पर है रिपोर्ट: ईरान



ईरान के विदेश मंत्री अली अकबर सालेही ने कहा है कि आईएईए की जिस रिपोर्ट में देश के परमाणु कार्यक्रम का जिक्र है वह फर्जी दावों पर आधारित है। उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि इन दस्तावेजों में प्रमाणिकता का अभाव है लेकिन अगर वे जोर देते हैं तो उन्हें इसे प्रकाशित करना चाहिए। अच्छा है कि हमेशा खतरे में रहने की बजाय खतरे का सामना करो।'
News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker