Wednesday, November 9, 2011

\'अमेरिका के हाथ काटने के लिए ईरान को बम की जरूरत नहीं\'

तेहरान(09/11/11)(Tehelkanews)

ईरान के राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद ने अमेरिका और पश्चिमी देशों को उसके खिलाफ निराधार आरोप लगाने से बाज आने की चेतावनी देते हुए कहा है कि अमेरिका का हाथ काटने के लिए ईरान को किसी बम की जरूरत नहीं है।



ईरान की संवाद समिति इरना ने अहमदीनेजाद के हवाले से कहा कि ईरान की जनता निराधार आरोपों को हरगिज मंजूर नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि यदि अमेरिका और उसके सहयोगी देश ईरान के खिलाफ किसी तरह की कारवाई करेंगे तो उसका ऐसा करारा जवाब दिया जाएगा कि उन्हें अपनी कार्रवाई के लिए अफसोस करना पड़ेगा।



राष्ट्रपति ने कहा अपनी चित-परिचित आक्रामक शैली में कहा कि अमेरिका अन्य देशों संसाधनों की लूट खसोट करके उन्हें गरीब बनाकर खुद समृद्ध होना चाहता है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के हाथ काटने के लिए ईरान को किसी बम की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि ईरान अपनी समृद्धि संस्कृति, बुद्धिमत्ता से अपने लक्ष्य हासिल कर सकता है। सुप्रीम नेशनल सेक्युरिटी काउंसिल के प्रमुख ने कहा कि अमेरिका दंभ में भरकर कहता है कि ईरान परमाणु बम बना रहा है और उसके खुद के पास 5000 से भी ज्यादा परमाणु बम हैं।



परमाणु निशस्त्रिकरण की प्रतिबद्धता से पीछे हटने के लिए अमेरिका की निन्दा करते हुए उन्होंने कहा कि उसने अपने परमाणु बम के उन्नयन के लिए 91 अरब डालर का बजट बनाया है जबकि ईरान के समूचे

परमाणु अनुसंधान का बजट मात्न 25 करोड़ डॉलर है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि इन तथ्यों के मद्देनजर वैश्विक सुरक्षा के लिए कौन खतरा है ईरान या परमाणु हथियारों का जखीरा इकट्ठा करने वाले अमेरिका जैसे देश।
News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker