Wednesday, November 2, 2011

बैंकाक से लौटे जयपुरियंस, बोले 20 साल में पहली बार देखा ऐसा

जयपुर(02/11/11)(Tehelkanews)

थाइलैंड की राजधानी बैंकाक में आई बाढ़ से वहां रह रहे प्रदेश के सात सौ से अधिक परिवारों में से 80 फीसदी यहां लौट आए हैं।इनमें करीब 600 परिवार जयपुर हैं। अब वे हालात सुधरने का इंतजार कर रहे हैं। वहां जेम्स कारोबार के प्रमुख केंद्र जेम्स टावर में पानी भरने से बिजली सप्लाई बंद है, साथ ही पीने के पानी की भारी कमी हैं। बैंकाक के घरेलू हवाई अड्डे डोंगमोंग में भी पानी में भरा हुआ है, केवल इंटरनेशनल एयरपोर्ट स्वर्ण भूमि चालू है।तीन माह का पीक सीजन

सी-स्कीम निवासी संजय जैन ने बैंकाक से बताया कि पानी का स्तर आज से कम होना शुरू हो गया है। वहां सिलोम रोड के पास माय सिल्वर शॉप के नाम से मेरा शोरूम है। जेम्स कारोबारी कांति चंद्र रोड बनीपार्क निवासी शरद गुडवाला ने बताया कि अभी तीन माह का पीक सीजन शुरू हो गया है, लेकिन पानी भरने से बैंकाक में 80 फीसदी पर्यटक कम हो गए हैं। ऐसे में न तो वहां और न ही जयपुर में काम चल रहा है।जयपुर में पंचशील मार्ग सी-स्कीम में शशांक ज्वैलर्स के नाम से शोरूम है तथा बैंकाक में संजय जैन के पार्टनर है। हाइवे को बनाया पार्किग स्थल: बैंकाक में टॉल वे (हाइवे) को चार पहिया वाहनों के लिए पार्किग स्थल बनाया गया है। बाढ़ से पहले इस हाइवे पर पैदल या दुपहिया वाहन चलाना भी मना था।

सभी कर्मचारी चले गए तो हम भी इंडिया आ गए

वसुंधरा कॉलोनी टोंक रोड निवासी सोनल लुहाड़िया ने बताया कि उनका बैंकाक में माहेशाक रोड (सिलोम) स्थित सीता बिल्डिंग में सातवीं मंजिल पर सन्नू इम्पेक्स के नाम से ऑफिस तथा सूर्यावोंग्स रोड पर घर है। शहर की सड़कों पर तीन से चार फुट तक पानी भरा होने से लोगों ने मकानों के मुख्य दरवाजे के आगे दीवार बनवा ली ताकि पानी मकान में न घुस सके।हमारा मकान थोड़ा ऊंचाई पर है, इसलिए पानी नहीं घुसा। सड़कों पर तीन से चार फीट तक पानी भरा है, नावें चल रही हैं। ऑफिस व घर के सारे कर्मचारी चले गए तो मैं भी आ गया। यहां गोपाल जी का रास्ता में शक्ति एक्सपोर्ट्स के नाम से ऑफिस है। फेसबुक पर बैंकाक में पहचान वालों से जानकारी ले रहा हूं।

बीस साल में पहली बार देखी ऐसी बाढ़

बैंकाक में बीस साल से अधिक समय से जेम्स का काम कर रहे पुराना आमेर रोड निवासी संजीव बिलाला शनिवार को ही जयपुर आए हैं। उन्होंने बताया कि मैंने पहली बार बैंकाक में ऐसी बाढ़ देखी।समुद्र में ज्वार-भाटा आने के कारण बैंकाक के बीच से गुजरने वाली छाऊप्रिया नदी का पानी समुद्र में नहीं जा पा रहा। भारी बारिश हो रही है। सरकार ने 15 नवंबर तक स्कूलों की छुट्टियां कर दी हैं। बैंकाक में हमारा माहेशॉक रोड पर पीआरबी जेम्स के नाम से कारोबार है।


News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker