Friday, November 18, 2011

पाक पुलिस ने दिखाया साहस, चतुराई से खाक किए आतंकी इरादे

कराची,(18/11/11)(Tehelkanews)

पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची की पुलिस ने शहर के पाश सी विव इलाके में बुधवार रात बड़े आत्मघाती हमले को नाकाम करने का दावा किया गया है। तीन हमलावरों ने इस दौरान खुद को उडा लिया जिसमें दो पुलिसकर्मी मारे गये।



एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर में पुलिस के हवाले से दावा किया गया है कि दो पुलिसकर्मियों ने साहसिक कार्रवाई में अपनी जान गंवाकर हमले की आतंकवादियों की कोशिश को नाकाम कर दिया। हालांकि यह एक रहस्य बना हुआ है कि पुलिसकर्मियों से कहीं ज्यादा संख्या में तथा उनसे अधिक अत्याधुनिक हथियारों से लैस आतंकवादियों ने किन परिस्थितियों में खुद को उडाया।



मुठभेड के बाद घटनास्थल से दो पुलिसकर्मियो तथा तीन संदिग्ध आतंकवादियों के शव बरामद किये गये। इसके अलावा आतंकवादियों के पास से विस्फोटों से लैस जैकेट, ग्रेनेड तथा कलाशिन्कोव राइफल भी बरामद की गयीं। तीनों आतंकवादियों के शव बिल्कुल ठीकठाक स्थिति में थे। घटना के काफी देर बाद शव मुठभेड स्थल पर ही पडे रहे। अधिकारियों का कहना था कि आतंकवादियों की संख्या पांच थी क्योंकि कंधे तक बाल वाले धड से अलग दो सिर भी बरामद किये गये हैं।



गृहमंत्नी मंजूर वसन ने घटना का ब्योरा देते हुए बताया कि दो पुलिस कांस्टेबल ने आतंकवादियों का पीछा किया और उन्हें रुकने को कहा लेकिन उनके नहीं रुकने पर पुलिस ने उन्हें घेर लिया। खुद को अकेला पाकर आतंकवादियों ने खुद को उडा लिया। इस बीच दोनों पक्षों के बीच मुठभेड भी हुई जिसमें ममरैज इकबाल नाम का पुलिसकर्मी घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में उसने दम तोड दिया।



गृह मंत्नी ने मुठभेड में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के लिए 20 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। वसन ने कहा, हमारे पास इस बात की खुफिया सूचना थी कि आतंकवादी मुहर्रम के मौके पर हमले की साजिश रच रहे हैं लेकिन इस हमले के बारे में हमारे पास सूचना नही थी।



साउथ जिले के पुलिस उपमहानिरीक्षक शौकत अली शाह ने बताया कि मुठभेड में चार आतंकवादी मारे गये हैं। उन्होने कहा कि ऐसा हो सकता है कि एक हमलावर के जैकेट में गलती से विस्फोट हो गया हो जिससे वह कार नष्ट हो गयी जिसमें वे सवार थे। उन्होने कहा कि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमलावरों के निशाने पर कौन था।



हमलावरों ने सलवार कमीज पहन रखी थी। फारेंसिक टीम ने शवों की अगुंलियों के निशान इकट्ठा किये हैं। कुछ टेलीविजन की खबरों में बताया गया कि आतंकवादियों की ओर से इस्तेमाल की गयी गाडी का नम्बर 5294 था जो मकबूल अहमद खोकर नाम के किसी व्यक्ति की है। हालांकि अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।
News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker