Friday, October 28, 2011

दोस्त बर्लुस्कोनी के सामने जिंदगी के लिए गिड़गिड़ाया था गद्दाफी, लेकिन...

पेरिस,(28/10/11)(Tehelkanews)

गुस्साए विद्रोहियों द्वारा बर्बरता से मौत के घाट उतारे जाने से पहले मुअम्मर अल गद्दाफी को जिंदगी की भीख मांगते तो दुनिया ने देखा, लेकिन इससे पहले गद्दाफी ने इटली के प्रधान मंत्री के सामने भी ऐसे ही हाथ फैलाए थे। फ्रांसीसी पत्रिका पैरिस मैच की रिपोर्ट के मुताबिक गद्दाफी ने अगस्त २०११ में इतालवी प्रधान मंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी को एक पत्र लिखकर नाटो हमला रुकवाने की अपील की थी।



पैरिस मैच पत्रिका के मुताबिक फरवरी से शुरु हुए विद्रोह के बाद से भागते फिर रहे गद्दाफी को बर्लुस्कोनी से मदद की उम्मीद थी। बर्लुस्कोनी गद्दाफी के करीबी मित्रों में से एक थे। यूरोपीय समूह में गद्दाफी के इटली से अच्छे संबंध थे।



पत्रिका ने अपनी वेबसाइट पर उस पत्र की कॉपी प्रकाशित की है। यह पत्र गत ५ अगस्त को लिखा गया था। यह पत्र अरबी भाषा में लिखा गया।



इस पत्र पर हाथ से कुछ सुधार भी किए गए हैं। पत्र में लिखे शब्द नए दोस्त के स्थान पर दोस्त और मित्र राष्ट्र लिखा हुआ है। गद्दाफी ने यह पत्र अपने सहयोगी अब्दुल्ला मंसूर को दिया था।



गद्दाफी को शुक्रवार को सहारा रेगिस्तान में एक अज्ञात जगह दफनाया गया।



यह बात साफ नहीं है कि यह पत्र बर्लुस्कोनी को मिला था या नहीं। पत्रिका के मुताबिक यह पत्र गद्दाफी ने अपने सहयोगी मंसूर को सुधार करने के लिए दिया था।



उल्लेखनीय है कि बर्लुस्कोनी ने सितंबर में एक भाषण में इस बात का जिक्र किया था कि उन्हें नाटो द्वारा शुरु किए लीबिया के विरुद्ध अभियान से जुड़ने में बहुत बुरा लग रहा है। बर्लुस्कोनी ने यहां तक कहा था कि वो इस मुद्दे पर त्यागपत्र देने का भी मन बना चुके थे।
News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker