Sunday, December 25, 2011

पाकिस्‍तान से डर कर भाग खड़े हुए थे अन्‍ना?

नई दिल्‍ली,(26/12/11)(Tehelkanews)

भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बड़ी जंग के लिए तैयार हो रहे अन्‍ना हजारे पर लग रहे आरोपों पर टीम अन्‍ना ने कड़ा जवाब दिया है। बीएमसी के पूर्व डिप्‍टी कमिश्‍नर जी आर खैरनार ने दावा किया है कि अन्‍ना 1965 की भारत-पाकिस्‍तान की जंग के दौरान युद्ध के मैदान से भाग गए थे। खैरनार ने अन्‍ना से इस बारे में एक बार हुई बात के हवाले से यह दावा किया है।



लेकिन टीम अन्‍ना ने इस बयान को राजनीति से प्रेरित करार दिया है। अन्‍ना के सहयोगी संजय सिंह ने कहा कि यदि खैरनार को इस बात की पहले से ही जानकारी थी तो वो अब तक इसे छिपाए क्‍यों थे। उन्‍होंने कहा, 'यदि अन्‍ना सेना के भगोड़े होते तो उन्‍हें 9 मेडल क्‍यों दिए गए हैं। अन्‍ना पर लगने वाले आरोप बेबुनियाद हैं।'



भारतीय फौज का हिस्‍सा रहे अन्‍ना हजारे ने भी जंग के इस वाकये का पहले जिक्र किया है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना के हवाई हमले में उनके साथी जवान शहीद हो गए थे। अन्‍ना उस वक्‍त सेना की ट्रक चला रहे थे। हमले में एक गोली अन्‍ना के माथे पर भी लगी थी जिसके निशान अब भी अन्‍ना के सिर पर दिखाई देते हैं।



खैरनार ने कहा कि अन्‍ना ने उनसे कहा था कि जब उनके ट्रक पर हमला हुआ तो अपनी जान बचाने के लिए वह ट्रक छोड़कर भाग गए थे। हालांकि अब खैरनार ने सफाई दी है कि अन्‍ना ने जैसा उनसे कहा था और उन्‍होंने इसका जिस रूप में मतलब निकाला था, उसके आधार पर यह बात कही गई है। उन्‍होंने कहा, 'हमें डर है कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अन्‍ना का यह आंदोलन अपने लक्ष्‍य से भटक न जाए।'







गौरतलब है कि खैरनार का बयान ऐसे समय आया जब कांग्रेस के कई नेता अन्‍ना हजारे पर जुबानों के तीर चला रहे हैं। केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने अन्‍ना को सेना का \'भगोड़ा\' करार देते हुए उन्‍हें बीजेपी का एजेंट तक करार दिया।




News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker