Sunday, December 25, 2011

मुशर्रफ को थी लादेन के छिपने की जानकारी

वाशिंगटन.(26/12/11)(Tehelkanews)

पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख का दावा है कि पाक इंटेलीजेंस ब्यूरो ने अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को एबटाबाद में लंबे समय से छिपा रखा था। इतना ही नहीं पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के साथ संभवतया मौजूदा सैन्य प्रमुख कियानी को भी ओसामा के छिपे होने की जानकारी थी।



जनरल जियाउद्दीन बट ने अक्टूबर में एक कॉन्फ्रेंस में यह दावा किया था। बट को तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सेना प्रमुख नियुक्त किया था लेकिन वे पदभार संभाल नहीं पाए और 12 अक्टूबर को मुशर्रफ ने तख्ता पलट कर सत्ता हासिल कर ली।



वाशिंगटन स्थित सामरिक मामलों से जुड़े थिंक टैंक जेम्सटाउन फाउंडेशन की पत्रिका टेरेरिज्म मॉनीटर के ताजा अंक में प्रकाशित रिपोर्ट में ओसामा से जुड़े तथ्यों का खुलासा किया गया है। इसमें जनरल बट के हवाले से बताया गया है कि पाकिस्तान के इंटेलीजेंस ब्यूरो के तत्कालीन महानिदेशक एजाज शाह ने एबटाबाद स्थित आईबी के सुरक्षित ठिकाने पर लादेन को पनाह दी थी।



बट ने बताया कि मुशर्रफ की सरकार में शाह की स्थिति बेहद ताकतवर थी। अमेरिकी कमांडो दस्तों ने एक बड़ी कार्रवाई में दो मई को एबटाबाद में लादेन को मार गिराया था। इसके बाद से ही अमेरिका के साथ पाक के रिश्तों में तल्खी बढ़ती चली गई।




News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker