Thursday, December 1, 2011

डे हत्याकांड : अभी पुलिस हिरासत में रहेगी महिला पत्रकार

मुम्बई.-02-11-2011-(प,प)

पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या के सिलसिले में पिछले सप्ताह गिरफ्तार महिला पत्रकार जिगना वोरा पांच दिसम्बर तक पुलिस हिरासत में रहेंगी।

महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) की विशेष अदालत ने गुरुवार को उनकी हिरासत अवधि बढ़ा दी। वोरा को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था। लोक अभियोजक दिलीप शाह ने विशेष मकोका अदालत के न्यायाधीश एस.एम. मोदक की अदालत से मामले की आगामी जांच के लिए वोरा को और आठ दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि वोरा ने अपना वह मोबाइल फोन बेच दिया, जिसका इस्तेमाल उसने डे की हत्या के वक्त किया था। पुलिस इसे तलाशना चाहती है।

साथ ही पुलिस वोरा के पास से जब्त किए गए कम्प्यूटर हार्ड डिस्क और अन्य सामग्रियों की भी जांच करना चाहती है। इसके अतिरिक्त पुलिस ने फरार माफिया सरगना छोटा राजन के गिरोह के एक सदस्य पौलसन जोसेफ को हिरासत में लिया है। कहा जा रहा है कि जोसेफ ने वोरा तथा अन्य आरोपियों को एक अंतर्राष्ट्रीय मोबाइल सिम कार्ड दिया। पुलिस सबूतों के साथ वोरा और जोसेफ से एक साथ पूछताछ करना चाहती है।

न्यायाधीश ने हालांकि वोरा को केवल पांच दिसम्बर तक पुलिस हिरासत में भेजा।

डे की 11 जुलाई को मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने मध्य मुम्बई के पवई इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस वक्त वह अपने घर लौट रहे थे। पुलिस की अपराध शाखा ने इस सिलसिले में वोरा को 25 नवम्बर को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने इस मामले में वोरा सहित अब तक 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है
News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker