Saturday, November 12, 2011

भंवरी सीडी कांड: पार्टी से निकाले गए मदेरणा, गहलोत की कुर्सी पर भी खतरा?

जयपुर/नई दिल्‍ली,(13/11/11)(Tehelkanews)

भंवरी देवी मामले में पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा को पार्टी से निकाल दिया गया है वहीं सूबे के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत की भी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान गहलोत से खुश नहीं है और उनका विकल्‍प तलाशा जा रहा है। मदेरणा पर लग रहे आरोपों और एक मंत्री की ओर से इस्‍तीफे की पेशकश के बाद विपक्षी दल भाजपा ने भी दबाव बनाना शुरू कर दिया है। पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने \'नैतिक आधार\' पर गहलोत का इस्‍तीफा मांगा है।



सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक भरतपुर हिंसा से सही तरीके से नहीं निपटने को लेकर कांग्रेस आलाकमान गहलोत से नाराज है। गहलोत से कहा गया है कि वो कैबिनेट में फेरबदल के बाद राज्‍य के हालात सुधारें और यदि ऐसा नहीं होता है उनके विकल्‍प की तलाश तेज कर दी जाएगी। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष्‍ा सोनिया गांधी ने हाल में गहलोत को दिल्‍ली तलब कर मामले की जानकारी ली थी।



इससे पहले राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. चंद्रभान ने शनिवार शाम महिपाल मदेरणा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। उनके निलंबन के साथ ही विधानसभा में कांग्रेस का एक विधायक कम हो गया।



इस बीच, सीबीआई ने शनिवार को महिपाल मदेरणा और इंद्रा विश्नोई को पूछताछ के लिए बुलाया। दोनों बीमार होने के कारण नहीं पहुंचे। मदेरणा को देर रात सीने में दर्द की शिकायत पर जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उधर, लूणी विधायक मलखान सिंह विश्नोई से पूछताछ की गई। यह भी पता चला है कि मदेरणा सोहराबुद्दीन के संपर्क में थे।



गहलोत का किया बचाव



दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बचाव करते हुए कहा कि गोपालगढ़ मामले में गहलोत और उनकी सरकार को जो जरूरी कदम उठाने चाहिए थे, वे उठा चुके हैं। इस मामले में जो भी दोषी है, उनको सजा मिलनी चाहिए। निजी समारोह में भाग लेने के लिए आए दिग्विजय सिंह ने शनिवार को यहां मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि भाजपा से जुड़े लोग गोपालगढ़ के मामले को तूल दे रहे हैं।



नेतृत्व परिवर्तन मुझे नहीं पता



प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन और मुख्यमंत्री गहलोत के बार-बार दिल्ली जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर सिंह ने कहा कि उन्हें पता नहीं। वे न तो हाई कमान हैं और न ही इस राज्य के प्रभारी, इसलिए इस परिदृश्य के बारे में वे कुछ नहीं कह सकते। उन्होंने प्रति प्रश्न करते हुए कहा कि वसुंधरा राजे बार-बार नई दिल्ली और लंदन चली जाती हैं, उनसे तो आप लोग पूछताछ नहीं करते?



कांग्रेस को धमकी



पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की पत्नी एवं अपैक्स बैंक की चेयरपर्सन लीला मदेरणा शनिवार को पूछताछ के लिए दूसरी बार सीबीआई के सामने पेश हुईं। इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने भंवरी प्रकरण को राजनीतिक साजिश तो नहीं बताया, मगर उन लोगों पर शक जरूर जाहिर किया जो मदेरणा परिवार के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी रहे हैं। उन्होंने कहा कि न्याय नहीं मिला तो अगले चुनाव में कांग्रेस को भी परिणाम भुगतना होगा। उन्होंने कहा- पार्टी से निष्कासन का कोई असर नहीं होगा। हमें जनता का साथ चाहिए और वह मिल रहा है।




News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker