Monday, November 7, 2011

इस \'हसीना\' के कारनामे को पढ़कर हैरान हो जाएंगे आप

मुलाना/अंबाला(07/11/11)(Tehelkanews)

सहेली धर्म निभाना सोनीपत के रामनगर की निशा को भारी पड़ गया। निशा अपनी सहेली के कहने पर उसकी भाभी की जगह हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) देने पहुंची थी। उत्तर पुस्तिका पर लिखना भी शुरू कर दिया था लेकिन परीक्षक को शक हुआ तो पकड़ी गई। उसकी खराब किस्मत कहें कि इसी दौरान एसडीएम निरीक्षण करने पहुंच गए और उन्होंने इस 'मुन्ना भाई' को छोड़ने के बजाय एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दे दिए।

मुलाना पुलिस निशा के अलावा असल परीक्षार्थी सविता के खिलाफ भी विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। रविवार को जेबीटी के लिए पात्रता परीक्षा थी। एमएम यूनिवर्सिटी में बने परीक्षा केंद्र में भी 1,800 परीक्षार्थी पहुंचे थे। परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिकाएं बांट दी गई थी। इसी बीच परीक्षा केंद्र में तैनात सुपरवाइजर डा. पवन गुप्ता को एक युवती पर शक हुआ क्योंकि उसकी रोल नंबर स्लिप धुंधली थी। देखने पर पाया गया कि रोल नंबर स्लिप असल के बजाय फोटो प्रति है। यही नहीं उस पर लगी परीक्षार्थी की फोटो को धुंधला किया गया है। डा. गुप्ता अभी युवती से पूछताछ कर ही रहे थे कि बराड़ा के एसडीएम प्रेमचंद गांगल निरीक्षण करने पहुंच गए। सुपरवाइजर ने एसडीएम को बताया तो उन्होंने मामला दर्ज करने के आदेश दे दिए।

पढ़ाई में होशियार है निशा:निशा ने बताया कि वो ग्रेजुएट है और पढ़ाई में होशियार है। इसी वजह से उसकी सहेली ने उसे भाभी की जगह परीक्षा देने की गुजारिश की। दोस्ती की वास्ता देने पर वह राजी हो गई। मामला पकड़ में न आए इसलिए रोलनंबर स्लिप की फोटोस्टेट करवाकर उसमें फोटो धुंधली करवा ली। निशा एसडीएम के सामने गिड़गिड़ाई भी लेकिन एसडीएम ने कार्रवाई के आदेश किए।

7 साल तक की हो सकती है सजा

भादंसं की धारा 419 यानि धोखाधड़ी का अपराध साबित होने पर तीन साल तक की सजा, जुर्माना या दोनों हो सकते हैं। धारा 420 यानि कागजों में हेराफेरी का अपराध साबित होने पर सात साल की सजा व जुर्माना हो सकता है। आपराधिक षडयंत्र रचने की धारा 120बी के तहत छह महीने तक की सजा हो सकती है।यह लड़की दूसरे के स्थान पर पेपर दे रही थी जो कानूनी अपराध है इसीलिए उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। प्रेमचंद गांगल, एसडीएम बराड़ा।निशा व सविता के खिलाफ धारा 419, 420 व 120 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। निशा को तो पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। सविता को भी जल्द ही काबू कर लिया जाएगा। सोमनाथ, सब इंस्पेक्टर थाना मुलाना।








News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker