Tuesday, September 27, 2011

राजबाला के अंतिम संस्कार में भी राजनीति ,नम आंखों के साथ राजबाला की अंतिम विदाई.

सोनीपत 27/09/2011(प.प)

रामदेव के आंदोलन में घायल हुई राजबाला के अंतिम संस्कार में भी राजनीति. सुषमा-रामदेव दोनो पहुंचे.



हरियाणा के सोनीपत स्थित बुटाना गांव में रामदेव समर्थक राजबाला को भावभीनी विदाई दी गई. इस मौके पर रामदेव के अलावा भारी संख्या में लोग उपस्थित थे.



रामदेव के अनशन के दौरान चार जून को रामलीला मैदान में मौजूद लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था, जिसमें राजबाला गंभीर रूप से घायल हो गई थीं. दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल में 114 दिन के इलाज के बाद सोमवार को राजबाला का निधन हो गया.



अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए रामदेव लखनऊ से दिल्ली पहुंचे. हवाई अड्डे से वह सीधे सोनीपत के लिए रवाना हो गए.



इस बीच उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्हीं के कहने पर रामलीला मैदान में पुलिस कार्रवाई हुई थी.



कहा, ''राजबाला की मौत सरकार के माथे पर कलंक है. सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक आधार खो चुकी है.''



बाबा रामदेव ने कहा, ''मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता हूं क्योंकि इससे मुद्दे पीछे छूट जाते हैं, लेकिन चिदंबरम इस कुटिलता के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं. कपिल सिब्बल भी कुटिल हैं, सरकार ने ऐसे लोगों को मंत्री क्यों बनाया है?''



योगगुरु ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में स्वेच्छा से उनका मुकदमा लड़ रहे वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी ने कहा है कि राजबाला की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए.



रामदेव ने रामलीला मैदान पर लाठीचार्ज नहीं होने के दिल्ली पुलिस के दावे पर कहा कि दिल्ली पुलिस को सामने रखकर केंद्र सरकार और खासकर गृह मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट में ''झूठ'' बोला कि लाठीचार्ज नहीं हुआ था. सरकार ने देश को धोखे में रखा.



राजबाला की अंतिम संस्कार के दौरान रामदेव, उनके सहयोगी बालकृष्ण, भाजपा नेता सुषमा स्वराज, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला समेत भारी संख्या में लोग मौजूद थे.



राजबाला के पति ने गांव में ही राजबाला की समाधि बनाने की इच्छा जताई.


News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker