Wednesday, September 28, 2011

पुरानी दिल्ली में इमारत ढही, 7 की मौत

नई दिल्ली,28 सितम्बर 2011(Tehelkanews)

पुरानी दिल्ली के चांदनी महल इलाके में मंगलवार शाम एक तिमंजिला इमारत के ढह जाने से मलबे में दबकर मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है जबकि राहत और बचाव कार्य जारी है।



दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, \"मरने वालों की संख्या सात हो गई है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि अब मलबे में कोई और नहीं दबा है।\"



जामा मस्जिद के समीप कटरा दाता राम की हवेली में मंगलवार रात करीब आठ बजे एक तिमंजिला इमारत जमींदोज हो गई थी। इस हादसे में 25 लोग घायल हो गए थे।



दिल्ली नगर निगम, अग्निशमन विभाग और राष्ट्रीय आपदा राहत बल के कर्मी राहत कार्य जारी रखे हुए हैं और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है।



इस हादसे में दो अज्ञात व्यक्तियों के अलावा 40 वर्षीय अरशद और चार महिलाओं-18 वर्षीया तब्बसुम,18 वर्षीया शौकत बी, 65 वर्षीया फातिमा और 70 वर्षीया मुन्नी देवी की मौत हो गई। इन सभी को लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल ले जाए जाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।



अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि समीप बन रही एक अन्य इमारत के लिए हो रही खुदाई के कारण यह हादसा हुआ।



राहत और बचाव कार्यो में आध्यात्मिक संगठन डेरा सच्चा सौदा के करीब 500 सदस्यों ने मदद की।



सलाउद्दीन नाम के एक व्यक्ति ने बताया, \"मेरी सास (शौकत बी) वहां से गुजर रही थी तभी इमारत का मलबा उन पर आ गिरा।\"



केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से सांसद कपिल सिब्बल ने अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल पूछा। घायलों में तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने भी अस्पताल का दौरा किया।



दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष योगेंद्र चंदोलिया ने बताया कि निगमायुक्त के.एस. मेहरा को हादसे की जांच के लिए कहा गया है।




News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker