Wednesday, September 28, 2011

गरीबों की स्थिति का अहसास करने, 32 रुपये का ड्राफ्ट

भोपाल,28, Sep, 2011(Tehelkanews)

योजना आयोग द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में पेश देश की गरीबी को बताने वाले हलफनामे को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मध्य प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद प्रभात झा ने \'गरीबी का मजाक\' करार देते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 32-32 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट भेजा है। झा का कहना है कि इस राशि से वे एक दिन का निर्वाहन कर गरीबों की स्थिति का अहसास करें।



झा ने केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी एवं योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया को 26 रुपये 70 पैसे का डिमांड ड्राफ्ट भेजा है।



झा का कहना है कि मनमोहन और सोनिया देश के गरीबों का उपहास कर रहे हैं। देश के वित्त मंत्री और योजना आयोग के उपाध्यक्ष ने जिस तरह गरीबी को परिभाषित किया है और केंद्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में बीपीएल का मापदंड शपथपूर्वक पेश किया है वह देश की जनता के साथ क्रूर मजाक है।



झा ने प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष को 32-32 रुपये और मुखर्जी तथा आहलूवालिया को 26ं.70 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट भेजते हुए कहा कि वे इस राशि से एक दिन का जीवन निर्वाह कर केंद्र सरकार के हलफनामे की असलियत का अनुभव करें।



उन्होंने कहा, \'\'केंद्र सरकार की सोच कितनी गरीब विरोधी है, यह केंद्र सरकार द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में दिए गए हलफनामे ने साबित कर दिया है।\'\'






News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker