Tuesday, September 27, 2011

सीबीआई और राजा ने किया चिदंबरम के खिलाफ जांच का विरोध

नई दिल्‍ली.27/09/2011

केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदंबरम की २ जी स्पेक्ट्रम घोटाले में कथित भूमिका की जांच से आज सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में इनकार कर दिया। वहीं, ए. राजा के वकील ने भी चिदंबरम के खिलाफ जांच का विरोध किया है। सीबीआई के वकील ने अपनी दलील में कहा कि सीबीआई एक स्वायत्त जांच एजेंसी है और कोई भी सीबीआई को यह नहीं बता सकता है कि जांच कि दिशा क्या होनी चाहिए। राजा के वकील सुशील कुमार ने कहा कि अगर चिदंबरम की जांच होगी तो मामला लंबा खिंचेगा और अन्य आरोपियों के हित प्रभावित होंगे। राजा के वकील ने सोमवार को बतौर गवाह पेश किए जाने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट में जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर कल भी सुनवाई जारी रहेगी।



स्‍वामी ने अपनी याचिका में मांग की है कि 2 जी घोटाले में चिदंबरम की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए। चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करते हुए स्वामी ने कोर्ट में जो दस्तावेज पेश किए हैं उसमें वित्त मंत्रालय ने कहा है कि अगर तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम चाहते तो स्पेक्ट्रम आवंटन का ए राजा का फैसला रद्द हो सकता था।



इससे पहले, 2जी मामले में सरकार के दो वरिष्‍ठ मंत्रियों प्रणब मुखर्जी और पी चिदंबरम की लड़ाई कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के 'दरबार' पहुंच गई। सोनिया ने सोमवार को इन दोनों नेताओं से एक-एक कर मुलाकात की। कांग्रेस अध्यक्ष आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की देर शाम अमेरिका से वापसी के बाद फिर इन नेताओं से मिलेंगी।



प्रणब मुखर्जी के सोमवार को दिल्ली लौटने के साथ ही राजनीतिक गहमागहमी बढ़ गई। पहले से तय रणनीति के मुताबिक सोनिया गांधी ने सबसे पहले चिदंबरम को तलब किया। शाम को सोनिया से मिलने 10 जनपथ पहुंचे चिदंबरम 25 मिनट बाद ही बाहर आ गए। उनके बाहर आते ही अटकलें शुरू हुईं कि उन्होंने अपने इस्तीफे की पेशकश की है। हालांकि पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने इसकी पुष्टि करने से इंकार कर दिया।



चिदंबरम के जाने के बाद करीब 6 बजकर 40 मिनट पर प्रणब पहुंचे। वे लगभग पौन घंटे वहां रहे। कांग्रेस अध्यक्ष ने दोनों मंत्रियों की बात सुनी और अंतत: फैसले के लिए मनमोहन के लौटने तक इंतजार करने को कहा। कांग्रेस अध्यक्ष ने तय किया है कि वे प्रधानमंत्री से बात करने के बाद ही आगे की रणनीति तय करेंगी।






















News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker