Friday, September 30, 2011

नौकरी लेने आई थी, मिला जिंदगी का सबसे अनमोल तोहफा

शिमला,30/09/11 (प,प)



बिहार से सरकारी नौकरी की आस लेकर आई महिला को भले ही नौकरी मिलने में अभी समय लगे मगर यहां आकर उसे पुत्र रत्न की प्राप्ति हो गई है। जच्चा और बच्चा अभी कमला नेहरू अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों के अनुसार दोनों स्वस्थ हैं। महालेखा नियंत्रक कार्यालय में वीरवार को बहुद्देश्यीय कार्यकर्ता के पद के लिए साक्षात्कार हो रहे थे।



पेपर के दौरान ही बिहार पटना की 23 वर्षीय अंजलि को दर्द होने लगा। इसके लिए उसने 108 पर कॉल किया और एंबुलेंस बुला ली। एंबुलेंस सही समय पर पहुंची और महिला को कमला नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ देर बाद उसने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया। अंजलि की पहले ढाई साल की बेटी है।



अंजलि की मां उनके साथ थी। अंजलि को डिलवरी के बाद केएनएच अस्पताल के एंटीनेटल वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि अंजलि का स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है, लेकिन डॉक्टरी निगरानी में उसे कुछ समय तक अस्पताल में रखा जाएगा।पहले नवजात शिशु को एंटीनेटल यूनिट में रखने के बाद उसे मां के पास दे दिया गया है। अस्पताल में भर्ती अंजलि को दो खुशियां मिली है।



पति को फोन पर दी खुशखबरी

अस्पताल में भर्ती अंजलि ने बताया कि उनकी माता दुर्गावती देवी उनके साथ है। 26 सितंबर को वे बिहार से शिमला के आए थे और यहां 27 को पहुंच गए थे। उनके पति मनोज को भी उन्होंने बेटे के जन्म की खुशखबरी बता दी है। उसने कहा कि अब जल्द से वे अपने बच्चे को साथ लेकर वापस अपने घर जाना चाहते हैं, लेकिन इस बारे में उनकी माता अस्पताल प्रशासन से बात कर रही है ताकि अपने परिवार से मिलकर वे इस खुशी को बांट सके। वहीं डॉक्टरों ने कहा कि डिलीवरी ठीक हो गई है । डॉक्टरों की देखभाल जच्चा-बच्चा दोनों को मिल रही है।


News From: http://www.7StarNews.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker