Monday, March 28, 2011

News From S7news.com March 28, 2011

27 साल बाद मिलेगी आजादी

गोपाल दास की रिहाई की ख़बर आते ही पंजाब के गुरदासपुर में खुशी की लहर दौड़ गई. गांव का हर व्यक्ति खुशी से नाच झूल रहा है. भारत- पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का मैच क्या हुआ दोनों देश एक- दूसरे के और करीब आ गए.



गोपाल दास के घर- परिवार में मिठाइयां बांटी जा रही हैं. आखिर 27 साल बाद घर का एक सदस्य लौट रहा है. उसके घर में तो दीवाली का सा माहौल बन गया है. गोपल की बहन की आंखों में खुशी के आंसू हैं जो रुक नहीं रहे हैं. कृष्णा देवी 27 साल बाद अपने बिछड़े भाई से मिलेंगी.



गोपाल गुरदासपुर के भैणी गांव का रहने वाला है और 27 साल पहले 1984 में अपने नौनेहाल जम्मू गया था. लेकिन वहां से कभी लौटा नहीं. परिवार वाले कई महीनों तक उसे खोजते रहे पर गोपाल का कुछ पता नहीं चल सका. बाद में घरवालों के पास ख़बर आई कि गोपाल दास पाकिस्तान की जेल में बंद है और उसे 25 साल की सज़ा हुई है. अब परिवार के पास गोपाल के इंतज़ार के सिवाय कोई चारा नहीं था.



अब जब भारत- पाकिस्तान की टीमें वर्ल्ड कप 2011 के सेमी फाइनल मुकाबले में भिड़ने की तैयारी में जुटी हैं दोनों देशों की सरकारें कूटनीति के ज़रिये संबंधों को सुधारने का प्रयास कर ही हैं. इसी का नतीजा है कि 27 साल पाकिस्तानी कैद में रहने के बाद पाक सरकार ने गोपाल दास की सजा माफ कर दी है.
News From: http://www.s7News.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker