Tuesday, March 22, 2011

News From S7news.com March 23, 2011

गद्दाफी के देश से निकलने की संभावना

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने संभावना जताई है कि पश्चिमी देशों के हमलों के कारण मुअम्मर गद्दाफी और उनके सहयोगी के लीबिया से निकल सकते हैं. इससे पहले गद्दाफी ने सरकारी टीवी में कहा, घुटने नहीं टेकेंगे.





अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने एबीसी टेलीविजन के साथ इंटरव्यू में कहा कि गद्दाफी के हवाले से कई लोग विकल्प ढूंढ रहे हैं कि कहां जाया जा सकता है. \"यह बिलकुल गद्दाफी के व्यव्हार का तरीका है, बिना अनुमान के. लेकिन हमें लगता है कि कुछ लोग सोच रहे हैं कि लीबिया छोड़ कर कहां जाया जा सकता है, क्या किया जा सकता है. हम इसे प्रोत्साहित करेंगे.\"



लेकिन मंगलवार देर रात गद्दाफी ने सरकारी टेलीविजन में अपने भाषण में लड़ाई के प्रति प्रतिबद्धता जताई और कहा, \"हम सिर नहीं झुकाएंगे. हम किसी भी तरह लडेंगे. इसके लिए हम तैयार हैं चाहे लंबा संघर्ष हो या छोटा. जीत हमारी ही होगी.\"



चाहे पश्चिमी देशों की अटकलों के बीच गद्दाफी ने लीबिया छोड़ने से साफ इनकार किया. \"मैं यहीं रहूंगा, यहां मेरा घर है. मैं अपने टेंट में रह रहा हूं. मैं यहीं हूं.\"



इस भाषण के बाद गद्दाफी के समर्थकों का शोर सुना गया और हवा में गोली चलने की आवाजें भी. अंतरराष्ट्रीय समुदाय पर शाब्दिक हमला करते हुए गद्दाफी ने कहा, \"हर जगह इस हमले के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. यह हमला संयुक्त राष्ट्र चार्टर का उल्लंघन है. यह हमला कुछ फासीवादी लोगों ने किया है जो इतिहास के कचरे के डब्बे में खो जाएंगे.\"



वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने विश्वास जताया है कि अमेरिका कुछ ही दिनों में लीबिया की सेना का नियंत्रण खत्म कर अंतरराष्ट्रीय गठबंधन के हाथों नियंत्रण देगा.


News From: http://www.s7News.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker