Sunday, April 25, 2010

15000 फुट गिरकर संभला विमान, कुछ घायल

दुबई से कोच्चि जा रहे एक विमान में सवार 364 लोग रविवार को उस वक्त बाल-बाल बच गए जब अमीरात एयरलाइंस के इस विमान को बेंगलुरू क्षेत्र के उपर एक गंभीर हिचकोले का सामना करना पड़ा। इस घटना में 20 लोग घायल हो गए। विमान के यहां कोच्चि हवाई अड्डे पर उतरने से कुछ देर पहले यह घटना हुई।



नागरिक उड्डयन के महानिदेशालय ने सुबह आठ बजकर 50 मिनट पर हुई इस घटना के फौरन बाद इस घटना की जांच शुरू कर दी और विमान को हवाई अड्डे पर उतार दिया। अमीरात एयरलाइंस ने एक बयान में बताया कि बोइंग विमान ईके 530 में 350 यात्रियों के अलावा चालक दल के 14 सदस्य भी सवार थे। विमान को यहां बेंगलुरू के नजदीक एक बादल का सामना करना पड़ा। इस घटना में लगभग 20 यात्री घायल हो गये।



नागरिक उड्डयन के महानिदेशक नाजिम जैदी ने नई दिल्ली में बताया कि इस घटना की जांच के आदेश दे दिये गये हैं। इसे प्रमाणित किये जाने के बाद ही इस विमान को देश से उड़ान भरने की इजाजत दी जाएगी। जैदी ने बताया कि अधिकारियों ने घटना की जांच के तहत घायलों, चालक दल के सदस्यों और पायलटों के बयान रिकार्ड करने का कार्य शुरू कर दिया है।



बिरजू थामस (40) नाम के एक यात्री को अंगमालै के करीब लिटिल फ्लावर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उसके कंधे में चोट लगी है। घायलों में एक बच्चा भी शामिल है।



सूत्रों ने बताया कि विमान के यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद पायलट ने चिकित्सीय मदद का अनुरोध किया। सूत्रों ने बताया कि विमान में सवार अधिकांश यात्री चिंतित दिखाई पड़े। लगभग सात यात्रियों को हवाई अडडे पर स्थित अमता मेडिकल जांच कक्ष ले जाया गया।



बयान में कहा गया है कि यह विमान 35,000 फुट की उंचाई पर था, तभी इसमें कुछ देर के लिये झटका महसूस किया गया। हालांकि, इसके बाद इसे सुरक्षित उतार लिया गया।



सूत्रों ने बताया कि अमता हास्पिटल के डा राहुल थांबी ने विमान के अंदर जाकर 20 यात्रियों का प्राथमिक उपचार किया। अमता हास्पिटल के चिकित्सक डा एसएन नायर ने बताया कि दो विदेशी यात्रियों ने अपने कंधे में दर्द की शिकायत की है, जिन्हें एक्स रे कराने की सलाह दी गई है। नायर ने बताया कि अधिकांश यात्रियों को छुटटी दे दी गई



अपने परिवार के साथ सफर कर रहे एक यात्री ने बताया, ऑक्सीजन का मास्क नीचे गिर पड़ा। हम सभी डर गये। यह एक पुनर्जन्म लेने जैसा है। कई यात्री अपनी सीट से नीचे गिर गये। एयरलाइन ने बताया है कि इस बीच विमान की वापसी यात्रा को रद्द कर दिया गया है। इस विमान की बुकिंग कराने वाले यात्रियों को किसी अन्य विमान से पहुंचाया जाएगा। (http://www.livehindustan.com)




News From: http://www.s7News.com

No comments:

 
eXTReMe Tracker